हर साल हम गणेश चतुर्थी पर बड़े ही धूम धाम से गणपति को अपने घर लाते है..उनकी स्थापना करते है.. दस दिनों तक बड़े उत्साह के साथ उनकी सेवा करते है और उसके बाद वो विसर्जन के लिए आपके घर से चले जाते है.. लेकिन ईकोफ्रेंडली गणेशा के साथ ऐसा बिल्कुल नहीं है.. इकोफ्रेंडली गणेशा को आप ना केवल अपने घर पर विसर्जित कर सकते है.. बल्कि सदा के लिए एक नए रुप में उनका आर्शीवाद पूरे घर-परिवार पर बना कर रख सकते है..इसके लिए क्या करना होगा..चलिए हम आपको समझाते है..

घर बैठे ऑर्डर करें ‘इकोफ्रेंडली गणेशा’

जी हां.. सबसे पहले ईकोफ्रेंडली गणेशा के लिए आपको ‘माय पूजा बॉक्स’ पर जाकर बस एक क्लिक से ऑर्डर करना है..जिसके बाद हम खुद आपके घर लेकर आएंगे आपके प्यारे गणपति.. बप्पा के जयकारे के साथ आप शुभ मुहुर्त में गणपति की स्थापना कर सकते है.. दस दिनों तक गणपति की पूजा अर्चना से आपके घर पर सकारात्मकता बनी रहती है..पूरा माहौल भक्तिमय हो जाता है... इकोफ्रेंडली गणेशा की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे पर्यावरण को ध्यान में रख कर बनाया गया है..जो आपके साथ-साथ पर्यावरण के लिए भी शुभ है..

घर पर विसर्जन

दस दिनों तक गणपति की भक्ति में लीन होने के बाद.. समय आता है बप्पा को विदा करने का.. इकोफ्रेंडली गणेशा को आप अपने घर के किसी खाली गमले में पानी डालकर विसर्जित कर सकते है..पूरी तरह से मिट्टी का बने होने की वजह से  ये पर्यावरण और पानी को दूषित नहीं करते..जिनसे बीमारियां नहीं फैलती..पीओपी गणेशा की तुलना में इकोफ्रेंडली जल्द ही पानी में घुल जाते है.. इकोफ्रेंडली गणेशा के अंदर बीज होते है..जिससे थोड़े ही दिनों में आपके गमले से पौधा उगता हुआ नजर आ सकता है.. जो आपके प्यारे गणपति का एक नया रुप होता है.. वही गणपति जिनकी आपने अपने घर पर स्थापना की थी..जो आपके घर पर दस दिनों तक स्थापित रहते है.. उनका आर्शवाद अब सदा के लिए आपके घर पर इस पौधे के रुप में बना रहता है..

तो ‘माय पूजा बॉक्स’ पर जाइए और करें अपने इकोफ्रेंडली गणेशा को प्रीऑर्डर

 

 

Download my pooja box App Now

Download my pooja box App Now

shop pooja samagri everywhere

Google play Apple Store
0 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Requied fields are marked *

Thank you!

Your message has been successfully sent. We will contact you very soon!

Whatsapp Us